सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में चल रहे नशें के कारोबार की नकेल कसी जा रही है जबकि पिछले सिर्फ एक साल में करीब 300 से ज्यादा छापेमारी की गई है। इस कड़ी में कल ड्रग्स पार्टी केस में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एनसीबी ने आर्यन से क्रूज में उनकी मौजूदगी को लेकर लंबी पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में ड्रग्स पार्टी का खुलासा किया था। एनसीबी की टीम ने यात्री बनकर ड्रग्स पार्टी में छापा मारा था। जिन आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, वो हैं- आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपूर सारिका, इस्मित सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा। वहीँ, पूछताछ में आर्यन ने बताया कि उन्हें इस पार्टी में मेहमान के रूप में बुलाया गया था और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई पैसा नहीं दिया था। आर्यन ने दावा किया है कि ऑर्गनाइजर ने उनके नाम का इस्तेमाल कर लोगों को पार्टी में बुलाया था। तीन दिन के पार्टी में यात्रियों के लिए म्यूजिकल सफर में मनोरंजन की व्यवस्था की गई थी। क्रूज मुंबई से गोवा जा रही थी और 4 अक्टूबर को मुंबई लौटना था।

इस क्रूज पर ‘Cray Ark’ नाम से इवेंट ऑर्गनाइज किया गया था। इस क्रूज पार्टी में NCB छापे के दौरान 600 हाई प्रोफाइल लोग शामिल थे। जबकि इस क्रूज की क्षमता 2000 लोगों की है। फिलहाल, एनसीबी ने आर्यन के फोन को जब्त कर लिया है और उनके व्हाट्सएप से ड्रग्स से जुड़ी चैट बरामद की है। सूत्रों का ये भी कहना है जाँच एजेंसी ने आर्यन के पास से भी कुछ ड्रग्स बरामद किया है। आर्यन ने अपने लेंस के डिब्बे में ड्रग्स छुपाकर रखा था। हालाँकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।गौरतलब है कि एनसीबी की रेड्स में पकड़े गए लोगों ने अपनी अंडरवेयर तक में ड्रग्स छुपा रखे थे। फिलहाल, एनसीबी ने इस मामले में दो महिलाओं समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। जाँच एजेंसी ने बयान जारी किया है कि कार्रवाई के दौरान एमडीएमए, कोकीन, एमडी और चरस बरामद किया है। न्यूज 18 के सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ पूरी होने के बाद एनसीबी आर्यन खान को को गिरफ्तार कर सकती है। बताया जा रहा है कि शाहरुख खान के बेटे के लेंस के डिब्बे से ड्रग्स बरामद किया गया है। हालाँकि, अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। आर्यन के मोबाइल की जाँच में इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि वो नियमित तौर पर ड्रग्स के लिए ऑर्डर करते थे और उसे इस्तेमाल भी करते थे। आर्यन खान के मामले की पैरवी मशहूर वकील सतीश मानशिंदे करेंगे। सतीश मानशिंदे वही वकील हैं, जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में सलमान, संजय दत्त, रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की पैरवी की थी। एनसीबी के सूत्रों के हवाले से मीडिया ने जानकारी दी है कि इस क्रूज पार्टी के लिए एंट्री फी के तौर पर शामिल लोगों ने 60 हजार से 5 लाख रुपए तक दिए थे। पार्टी में लगभग 600 लोग शामिल थे, जिन्हें इंस्टाग्राम के जरिए इन्वाइट किया गया था। पार्टी में शामिल ज्यादातर लोग दिल्ली के ररूखदार परिवारों से संबंध रखते हैं। यह क्रूज पार्टी एक विदेशी कंपनी और एंटरटेनमेंट चैनल ने मिलकर आयोजित करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *